नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 9817784493 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , इंटरनेशनल चैंबर मीडिया एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री दुनिया के सबसे बड़ा मनोरंजन उद्योग-नोयडा फिल्म इंड्रस्टीज के बनाये गए कृष्णराज अरुण उत्तरी भारत के चेयरमेंन – – समाज जागरण 24 टीवी

इंटरनेशनल चैंबर मीडिया एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री दुनिया के सबसे बड़ा मनोरंजन उद्योग-नोयडा फिल्म इंड्रस्टीज के बनाये गए कृष्णराज अरुण उत्तरी भारत के चेयरमेंन –

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊
-वरिष्ठ पत्रकार श्री कृष्णराज अरुण-

समाज जागरण 24tv
ब्यूरो चीफ
नई दिल्ली – देश में नैतिक मूल्यों के लिए संघर्ष शील इतिहास नायक पूर्व पीएम भारत रत्न गुलज़ारीलाल नंदा के के परम् शिष्य गुलज़ारी लाल नंदा फाउंडेशन के चेयरमैंन वरिष्ठ पत्रकार श्री कृष्णराज अरुण को इंटरनेशनल चैंबर आफ मिडिया इंटरटेन्मेंट इंड्रस्टीज का उत्तरी भारत का चेयरमेन अंतरास्ट्रीय मिडिया कमेटि अध्यक्ष डा विप्पिन गौड़ ने न्युक्ति की घोषणा की है।
उन्होंने बताया की कि श्री अरुण देश में अनेक राष्ट्रीय मिडिया संस्थानों में प्रमुख पदों पर सेवाएं दे रहे हैं वे हमारे मिडिया संस्थान में बीस वर्षों से एन ए आई का खास हिस्सा हैं उनकी ईमानदार छवि भारतरत्न नंदा के कार्यों के लिए प्रख्यात है। वे मूल हरियाणा नारायणगढ कालाअम्ब क्षेत्र निवासी हैं चंडीगढ़ और नोयडा उनका कार्य क्षेत्र है।
श्री अरुण ने अपनी न्युक्ति पर चैंबर से जुड़े फाउंडर अन्य सभी पदाधिकारी का आभार व्यक्त करते कहा की वे जल्द ही दीवाली से पहले कार्यशाला में चैंबर में उत्तरी भारत का बेहतर प्रदर्शन देंगे। उन्होंने कहां की देश भर ,में इस क्षेत्र से जुडी संस्थाएं इस कार्य योजना का हिस्सा होंगी। चंडीगढ़ नोयडा इस वर्ष जीतो तो जाने कार्यक्रम, की शुरुआत कर सके इसके लिए टेलेंट प्रतिभाएं हुनर बाज इस शो का हिस्सा होंगी।
श्री अरुण ने चैंबर संस्थापक अंतरास्ट्रीय हस्ती प्रोफेसर संदीप मारवाह के भागीरथी प्रयास से सज्जित यह मनोरंजन उद्योग दुनिया सबसे बड़ा उद्यम है। संदीप मारवाह विश्व के सबसे तेज़ी से बढ़ रहे नोएडा फिल्म सिटी के संस्थापक हैं। ये 100 एकड़ का परिसर है जिसमें 75 एकड़ आउटडोर 25 एकड़ के अंदर, 16 स्टूडियो, 350 चैनल 162 देशों को प्रसारित किए जा रहे हैं। 24 × 7, 17000 मीडिया पेशेवर फिल्म सिटी में काम कर रहे हैं।
अरुण के अनुसार संदीप मारवाह उत्तर भारत-मारवाह स्टूडियो के पहले पेशेवर फिल्म स्टूडियो के संस्थापक हैं और 1991 से 50 से अधिक चैनलों, 150 फीचर फिल्मों, 5000 प्रशिक्षण फिल्मों और भारत में अधिकांश चैनलों को लाने के लिए 4500 से अधिक टेलीविज़न कार्यक्रमों को मंथन कर चुके हैं।
डा संदीप मारवाह एशियाई एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविज़न इस देश के पहले निजी फिल्म स्कूल के संस्थापक निदेशक हैं। और उन्होंने 1 99 3 से 120 देशों के 12000 मीडिया पेशेवरों को प्रशिक्षित किया है। अब AAFT दुनिया के पहले दस बेस्ट फिल्म स्कूलों में से एक है।
संदीप मारवाह विश्व में सबसे बड़ी लघु फिल्मों के निर्माता हैं। उन्होंने 2300 लघु फिल्मों को शूट करने के लिए 100 से अधिक देशों से 10,000 से अधिक फिल्म उम्मीदवारों को एक शानदार अवसर प्रदान किया है। उनकी अधिकांश फिल्में सामाजिक मुद्दों, वृत्तचित्रों और थीम-आधारित फिक्शन पर आधारित होती हैं।
श्री अरुण दैनिक समाज जागरण नोयडा के राष्ट्रीय सलाहकार सम्पादक हैं तथा इसके गुरुप एडिटर्स बोर्ड के चेयरमेन हरियाणा सीपीएच एडिशन के प्रकाशक सम्पादक बनाये गए हैं। वे अनेक राष्ट्रीय पुरुस्कारों से सम्मानित श्री अरुण कृषि वैज्ञानिक पत्रकारों की संस्था नेशनल एसोसिएशन आफ जर्नलिस्ट एग्रीकल्चर रिसर्च – नाज इंडिया के अध्य्क्ष भी रहे हैं।

 

 

 

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30